Jun 29, 2012

आज की काली घटा ..फिल्म-उसकी कहानी

आज की काली घटा
Geeta Dutt


movie - uski kahani[1966]/music by kannu roy. /lyrics by kaifi azmi. /Original singer geeta dutt.

एक बार विविध  भारती जयमाला कार्यक्रम[१९८८]  में कैफी आजमी साहब ने इस गाने के बारे में बताते हुए कहा था कि इस गीत के लिए गीता जी को देने के लिए बासु भट्टचार्य  जी के पास पैसे नहीं थे..परंतु फिर भी
उन्होंने गाने के लिए हामी भर दी और पूरे मन से गीत को गाया था.
.............
आज की काली घटा, मस्त\-मतवाली घटा 

मुझसे कहती है कि प्यासा है कोई 
कौन प्यासा है, मुझे क्या मालूम
आज की काली घटा ...

प्यास के नाम से जी डरता है
इस इल्ज़ाम से जी डरता है
शौक\-ए\-बदनाम से जी डरता है
मीठी नज़रों में समाया है कोई
क्यों समाया है, मुझे क्या मालूम
आज की काली घटा ...

प्यासी आँखों में मुहब्बत लेके
लड़खड़ा जाने की इजाज़त लेके
मुझसे बेवजह शिकायत लेके
दिल की दहलीज़ तक आया है कोई
कौन आया है, मुझे क्या मालूम
आज की काली घटा ...
गीता जी के बेहतरीन गीतों में से एक यह गीत है..मैं ने हाल ही में सुना है..और  इतना प्रभावी लगा कि खुद को गुनगुनाने से रोक न सकी ...प्रस्तुत है मेरी आवाज़ में ...
Mp3 Preview or Download here

2 comments:

Ramakant Singh said...

निष्ठां ,समर्पण , त्याग ,सेवा , तपस्या , कल भी था . ये कायनात तक रहेगी बस इनको जीने वाले कल भी कम थे आज भी कम है .
शायद आप उसकी एक कड़ी हों .आप खुश रहिये गीता जी के गानों को गुनगुनाइए कोई न कोई कदरदान सुनाने वाला रहेगा आपकी
लगन को कोई न कोई सराहता ही रहेगा . मैं न सही कोई और लेकिन जैसे गीता जी के गाये गीत ....वैसे ही आपके गाये गीत ..
यात्रा निरंतर रखें ....

Alpana Verma said...

Bahut -bahut Shukriya Ramakant ji.